Followers

Thursday 4 February 2016

नेता जी क्या गाते हो ?

1

नेता जी क्या गाते हो
अच्छे दिन क्यूँ सपनों में दिखाते हो
कहां रह्ता हूँ
क्या खाता हूँ
तुम थोड़े न जानते हो
हाथ जोड़ जब तुम गांव चले आते हो
गड्ढों से कैसे अपना काफिला निकालते हो
मेरे तो बैल भी अब रोते हैं
जब पक्की सड़कों का वादा सुनते हैं
दाल भी अब पकने से डरती
कल मिलूँ या न मिलूँ
आदत अपनी छोड़ने को कहती
गेहूँ धान ने भी अब छोड़ा है साथ
अच्छा हुआ जो मोटर न आयी हाथ
उसकी टंकी कैसे भरता
बेटे का डब्बा ही जब खाली रहता
नेता जी क्या गाते हो
काला धन क्यूँ नहीं लाते हो
कुछ मेरे संग भी बाँट लेना
थोड़ा मुझ को भी दे जाना
पोस्ट ऑफिस में मेरा भी इक खाता
कभी उसको भी भर जाना
नेता जी क्या गाते हो
कैसे मेरे शहर को स्मार्ट सिटी बताते हो
डिग्री लिये बस नौजवान खड़े हैं
रोजगार का नाम नहीं है
सड़कों पर भिखारी भीख मांग रहे
कयी हैं ऐसे भी जो स्टेशन पर रात गुज़ार रहे
नेता जी क्या गाते हो
मेड इन इंडिया का नारा क्यूं लगाते हो
चाइनीज माल से भरे हैं बाज़ार
मटके का मोल अभी भी है आने चार
क्या खाउंगा क्या खुजाउंगा
तरकारी पर भी जाता नोट हजार का
पीपल तकता रोज़ मुझे है
आजा टँग जा कहता है
तू भूखा वैसे ही मर रहा
कम से कम मरेगा टँग के
कुछ तो देगा नेता शरम से
कुछ दिन तो शायद 
बच्चे भी खालें हलवा
मत सोच आजा टँग जा
नेता जी क्या गाते हो
अच्छे दिन क्यूँ सपनो में दिखाते हो !!!!!!!!! नीलम !!!!!!!!!!!

2 comments:

  1. वह नीलम जी क्या लिखते हो।

    ReplyDelete
  2. वह नीलम जी क्या लिखते हो।

    ReplyDelete